अमित शाह रैली में दे रहे थे भाषण, तभी अचानक कह उठे, रात में गोगोई और बकरुद्दीन अजमल ‘इलू-इलू’ करते हैं


नेशनल डेस्क। असम में रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि अगर हमारी सरकार आती है तो हम घुसपैठियों को भगाएंगे। तरुण गोगोई पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि दिन में तरुण गोगोई और बकरुद्दीन अजमल आमने-सामने लड़ते हैं, लेकिन रात में दोनों के बीच इलू-इलू होता है।

तरूण गोगोई की गिनती कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में होती रही है
तरूण गोगोई 2001 से लेकर 2016 तक लगातार 3 कार्यकाल तक असम के मुख्यमंत्री रहे हैं। 2016 में वह खुद मैदान में नहीं आना चाहते थे, उन्होंने अपनी उम्र का हवाला देकर राजनीति से दूर जाना चाहा. लेकिन जनता की बेहद मांग और पार्टी कार्यकर्ताओं के गुजारिश के बाद उन्हें मैदान में उतरना पड़ा। गोगोई का जन्म असम के शिवसागर जिले में 1 अप्रैल 1936 को हुआ था, हालांकि अब शिवसागर जोरहाट जिले में पड़ता है. गोगोई ने ग्रेजुएशन के बाद गुवाहाटी यूनिवर्सिटी से कानून की पढ़ाई की। 1968 में गोगोई नगर निगम के मेंबर बने थे और इसके ठीक 3 साल बाद गोगोई को जोरहाट से लोकसभा का टिकट मिल गया। 1971 में गोगोई को जोरहाट से लोकसभा का टिकट मिला और वो संसद पहुंच गए. वह यहां से 4 बार सांसद चुने गए। इसके बाद 2 बार कलियाबोर सीट से चुनाव जीते, कलियाबोर से फिलहाल उनके बेटे गौरव गोगोई सांसद हैं। गोगोई ग्रास रूट के नेता माने जाते रहे हैं. सांसद रहते हुए भी उन्होंने कभी असम की राजनीति की अनदेखी नहीं की।1986-90 तक गोगोई असम कांग्रेस के अध्यक्ष रहे. गोगोई 4 विधानसभा चुनाव भी जीत चुके हैं। पहली बार 1996 में उन्होंने मार्गेरिटा निर्वाचन क्षेत्र से विजय हासिल की। वहीं 2003 में तीताबोर विधानसभा क्षेत्र से चुने गए थे।

बदरुद्दीन अजमल की गिनती असम के बड़े नेताओं में होती है
बदरुद्दीन अजमल असम के रहने वाले हैं, उनका जन्म 12 फरवरी 1950 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने दारुम उलीम देवबंद से फाजिल (इस्लामिक धर्मशास्त्र और अरबी में मास्टर डिग्री के बारबर) की पढ़ाई की है। बदरुद्दीन अजमल को विश्व को प्रभावित करने वाले 500 मुसलमानों में भी माना जाता है। बदरुद्दीन अजमल इत्र के कारोबारी हैं और उनका व्यापार देश ही नहीं विदेशों में भी फैला है। इत्र का व्यापार अजमल का खानदानी पेशा है और इसमें उनका पूरा परिवार लगा हुआ है। उन्होंने 12 साल पहले ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) बनाया। वह असम के धुबरी से सांसद हैं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


bjp president amit shah rally in assam