अवैध रेत परिवहन रोकने के लिए महिला अफसर 42 घंटे तक ट्रकों की जांच करती रही


आलीराजपुर (मध्यप्रदेश). खंडवा-वडोदरा राजमार्ग पर अवैध रेत परिवहन को रोकने के लिए एक महिला खनिज अधिकारी 42 घंटे तक सड़क पर टेबल-कुर्सी लगाकर कार्रवाई करती रहींं।उन्होंने 100 से ज्यादा रेत ले जा रहेट्रकों की जांच की। ऐसा कहा जा रहा है कि इस दौरान ना कलेक्टर आए और न प्रशासनिक अमला भेजा गया।

महिला अफसर का नाम कामना गौतम है। उन्होंने शहर के कोतवाली पुलिस थाने के पास गुरुवार सुबह 5 बजे से शुक्रवार रात 10 बजे तक ट्रकों की जांच की। उनकी सख्ती के चलते ट्रक चालक रेत खाली कर भाग गए। इस दौरान उनकी सुरक्षा के लिए दो जवान मौजूद थे।

aa

खाना भी चेकिंग प्वाइंटपरखाया

  • चेकिंग के दौरान कोतवाली थाने से करीब 200 मीटर की दूरी पर बोरखड़ स्कूल सेआगे दीपा की चौकी और अकलू रोड पर 100 से अधिक रेत से भरे वाहन खड़े देखे गए। उन्होंने गुरुवार सुबह 5 बजे से शुक्रवार रात 10 बजे तक ट्रकों की चेकिंग की।
  • उन्होंने (कामना) ने खाना भी चेकिंग प्वाइंटपर ही खाया। एक चश्मदीद ने बताया- उन्होंने अपनी जगह नहीं छोड़ी, लगातार जांच करती रहीं।

ड्राइवरकी तबीयत खराब हुई तो उसे घर भेज दिया
खनिज अधिकारी की कार्रवाई पर भास्कर टीम ने लगातार नजर रखी। गुरुवार रात को पौने 10 बजे उनके ड्राइवरकी तबीयत खराब हुई तो उसे घर भेज दिया। वहीं, एक होमगार्ड जवान को खाना खाने और लाने के लिए भेज दिया। इस दौरान ट्रकों को खुद ही रोका औरजांच की। रात में एसपी के निर्देश पर दो पुलिस जवान उनकी मदद के लिए साथ में मौजूद रहे। शुक्रवार सुबह सिर्फ 10 मिनट का ब्रेक लिया और फिर से अपने प्वाइंट पर ड्यूटी के लिए पहुंच गईं। इसके बाद दिनभर वाहनों की जांच करती रहीं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


खनिज अधिकारी कामना गौतम।


गौतम ने रात में भी ट्रक की जांच की।


चांदपुर रोड पर खड़े ट्रक।