पाकिस्तान में एयरस्ट्राइक के अगले दिन भारत में क्रैश हुआ था सेना Mi-17 हेलिकॉप्टर, मारे गए थे 6 जवान, लेकिन जांच में दौरान उलझ गई है पूरी कहानी


नेशनल डेस्क, श्रीनगर बीते 27 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के बड़गाम मेंक्रैश हुए Mi-17 हेलिकॉप्टर का ब्लैक बॉक्स गायब हो गया है। ये जानकारी इंडियनएयरफोर्स के सूत्रों के हवाले से मिली है। इस हेलिकॉप्टर में छह जवानोंकी मौत हो गई थी। सूत्रों के मुताबिक, Mi-17 हेलिकॉप्टर के क्रैश होते ही उसका ब्लैकबॉक्स गायब हो गया। इसकी तलाश जारी है। हो सकता है कि स्थानीय लोगों ने इसे चुरा लिया हो।क्रैश साइट से लोग हेलिकॉप्टर के कुछ पार्ट्स भीले गए थे।बता दें कि ब्लैकबॉक्स हेलिकॉप्टर का सबसे जरूरी हिस्सा होता है, जिससे क्रैश के पीछे के कारण की जानकारी होती है।

– 27 फरवरी को जब पाकिस्तानी फाइटर जेट ने भारत पर हवाई हमले की नाकाम कोशिश की थी, तब Mi-17 हेलिकॉप्टर ने श्रीनगर से उड़ान भरी थी।
– MI-17 V5 हेलिकॉप्टर ने श्रीनगर से 10 बजे रूटीनमिशन पर टेकऑफ किया था। ठीक 10.10 मिनट पर ये बड़गाम के पास क्रैश हो गया। इसमें छह जवान मारे गए थे। इस घटना की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दे दिया था।
– वहीं,मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से खबर है कि श्रीनगर से एयर डिफेंस मिसाइल दागी गई थी, जिसकी वजह से Mi-17 हेलिकॉप्टर क्रैश हाे गया था। इस मामले में आखिरी रिपोर्ट कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी की ओर से जारी की जाएगी। तभी क्रैश की असली वजह सामने आ सकेगी।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


Shocking news of black box missing after mi 17 plane crash in budgam jammu and Kashmir