बुरी तरह घायल बेटे को लेकर हॉस्पिटल पहुंचे मां-बाप, बताया सोफे से गिरकर लगी चोट, डॉक्टर को हुआ शक और पुलिस को कर दी खबर


नेशनल डेस्क (इडुकी). केरल में दिल को झकझोरकर रख देने वाला एक मामला सामने आया है, जिसमें एक सौतेले पिता ने अपने 7 साल के बेटे की इतनी बुरी तरह से पिटाई कर दी कि उसकी जान पर बन आई। आरोपी शख्स ने उसे ना केवल उसके सिर पर डंडे मारे, बल्कि उसके सिर को जमीन पर पटककर दे मारा। जिसके बाद उसके सिर से भयानक खून बहने लगा। इसके बाद जब आरोपी शख्स उसे लेकर हॉस्पिटल पहुंचा तो उसकी बताई कहानी पर डॉक्टर को शक हो गया और उन्होंने पुलिस को खबर कर दी। जिसके बाद आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया। बच्चे की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है और वो वेंटिलेटर के सहारे जिंदा है।

डॉक्टर को हुआ शक तब जाकरखुला मामला

– ये घटना इडुकी जिले के थोडुपुजा के कुमारमंगलम इलाके की है। जहां अरुण आनंद (35) नाम का शख्स अपने 4 साल के सौतेले बेटे की पिटाई कर रहा था। इसी दौरान बच्चे का बड़ा भाई आकर उसे बचाने की कोशिश करने लगा।
– इस बात से गुस्साए आनंद ने उस पर भड़ास निकालते हुए उसकी पिटाई करना शुरू कर दिया। आरोपी ने ना केवल उसके सिर पर डंडे से वार किया, बल्कि उसका सिर भी जमीन पर दे मारा।
– इसके बाद घबराया आरोपी, बच्चे की मां को साथ लेकर उसका इलाज कराने के लिए हॉस्पिटल पहुंचा। जहां उसने चोट लगने की वजह बच्चे का सोफे से गिरने को बताया। डॉक्टर को उसकी कहानी पर शक हो गया और उन्होंने पुलिस और बाल अधिकार आयोग को खबर कर दी।

खोपड़ी में हो गया फ्रैक्चर

– हॉस्पिटल में जांच के दौरान पता चला कि बच्चे के सिर में बड़ा फ्रैक्चर हो गया है, जिसकी वजह से अंदरलगातार खून बह रहा है, साथ ही फेफड़े में भी चोट का भी पता चला। इसके अलावा उसके शरीर पर कई अन्य घाव और मारपीट के निशान भी थे। बच्चे की गंभीर हालत को देखते हुए उसे बाद में एर्नाकुलम हॉस्पिटल में भेज दिया गया। जहां उसकी जान बचाने के लिए दो बड़ी सर्जरी करना पड़ी। हालांकि उसकी हालत अब भी गंभीर बनी हुई है और वो वेंटिलेटर पर जिंदगी की जंग लड़ रहा है।
– पुलिस के मुताबिक पिछले साल बच्चों के पिता की मौत के बाद उनकी मां ने आरोपी शख्स अरुण के साथ दूसरी शादी कर ली। जिसके बाद से ही वो महिला के घर आकर रहने लगा। आरोपी नशे का आदी है। पीड़ित बच्चे के छोटे भाई के शरीर पर भी मारपीट के निशान मिले हैं। घटना का चश्मदीद गवाह होने के नाते पुलिस ने उसका बयान दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पड़ोसियों का कहना है कि आरोपी अक्सर बच्चों के साथ मारपीट करता था।
– पुलिस ने उसके खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज किया है। इस मामले के सामने आने के बाद राज्य सरकार ने बच्चे के इलाज में होने वाला पूरा खर्च उठाने के अलावा दोनों बच्चों को गोद लेने की बात कही है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


Kerala boy ends up in ventilator after stepfather smashes his head to the ground in Kerala