राजनाथ सिंह ने कहा- पर्रिकर की दो एयर स्ट्राइकों में भी अहम भूमिका थी


पणजी. गृह मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की शोक सभा में शामिल हुए। इस दौरान राजनाथ ने कहा कि पर्रिकर नेसर्जिकल स्ट्राइक में अहम भूमिका निभाई और ऑपरेशन पर पूरी रात नजर रखी। लेकिन आपको यह पता नहीं होगाकिदो एयर स्ट्राइकों में भी उनकीअहम भूमिका थी।

सिंह ने कहा,उरी में आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हम 2 या 3 लोगों को बुलाया था। पर्रिकरजी के चेहरे पर गुस्सा साफ नजर आ रहा था।

पर्रिकर के कार्यकाल मेंसेना नेकी थी सर्जिकल स्ट्राइक

17 मार्च को पर्रिकर का निधन हो गया था। वे एक साल से पैंक्रियाटिक कैंसर से पीड़ित थे। वह चार बार मुख्यमंत्री रहे। एनडीए के सत्ता में आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में उन्हें रक्षा मंत्री बनाया था। पर्रिकर के कार्यकाल में 18 सितंबर 2016 को आतंकियों नेउरी में आर्मी कैंप पर हमला किया था। इसके बाद सेना ने 29 सितंबर 2016 कोपीओके में सर्जिकल स्ट्राइक की थी। यहां आतंकी कैम्पों को तबाह कर दिया था।

पुलवामा हमले के बाद पाकमें की थी एयरस्ट्राइक

पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर फिदायीन हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी। इसमें आतंकी संगठनजैश-ए-मोहम्मद के कई ट्रैनिंग कैम्प भी तबाह हो गए थे।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


राजनाथ सिंह गुरुवार को मनोहर पर्रिकर की शोक सभा में शामिल हुए।