10 हजार रु. लेकर थाने पहुंचा होमगार्ड, पुलिस को दिए और कहा- ये रुपए मेरे नहीं हैं, इसे आप रख लें


नेशनल डेस्क (हैदराबाद). तेलंगाना में एक होमगार्ड ने ईमानदारी की बड़ी मिसाल पेश करते हुए ATM में लावारिस हालत में मिले 10 हजार रुपए पुलिस के पास जमा करा दिए। शहर के DGP ऑफिस में बतौर होमगार्ड काम करने वाला ये शख्स जब ATM से पैसे निकालने गया, तो वहां उसे कैश बॉक्स में पहले से रखे 10 हजार रुपए मिले। जिसके बाद उसने उन्हें पुलिस स्टेशन में जाकर जमा दिए। पुलिस का कहना है कि ATM में मिले पैसे किसी और बैंक ग्राहक के हैं, जो जल्दबाजी में या किसी वजह से उन्हें वहीं भूल गया।

– ये घटना हैदराबाद के जगद्गिरिगुट्टा इलाके में रहने वाले महिंदर नाम के शख्स के साथ हुई। महिंदर DGP ऑफिस में बतौर होमगार्ड तैनात है। गुरुवार के दिन जब वो अंजैह इलाके में स्थित बैंक ऑफ इंडिया के ATM से पैसे निकालने पहुंचा, तो उसके साथ ये घटना हुई।
– इस बारे में पुलिस अधिकारी ने बताया कि पैसे निकालने के लिए जैसे ही वो ATM में घुसा उसे कैश स्लॉट में पहले से रखे 10 हजार रुपए मिले। तब उसे लगा कि कोई ग्राहक जल्दबाजी या फिर किसी इमरजेंसी की वजह से उन पैसों को वहीं भूल गया होगा।
– माना जा रहा है कि एटीएम मशीन से देरी से पैसे निकलने के कारण उस ग्राहक को लगा होगा कि मशीन खराब है और वो वहां से निकल कर चला गया/गई होगा। उसके जाने के बाद एटीएम से पैसा बाहर निकला होगा। जिसकी वजह से वो रकम वहीं रह गई।
– इस बारे में जगदगिरिगुट्टा पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर श्रीनिवासुलु ने कहा कि पैसा मिलने के बाद अपनी ईमानदारी दिखाते हुए महिंदर उन्हें लेकर यहां आ गया। उनके मुताबिक ऐसी घटनाएं नागरिकों के साथ पुलिस के रिश्तों को बेहतर बनाने में मदद करती हैं।
– पुलिस का कहना है कि वो बैंक की मदद से उन पैसों के असली मालिक का पता लगाने की कोशिश कर रही है। जैसे ही उसका पता लगेगा, वो पैसा उसे सौंप दिया जाएगा। साथ ही होमगार्ड को उसकी ईमानदारी के लिए उन्होंने इनाम देने की बात भी कही है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


Hyderabad home guard finds Rs 10k rupees hands it to cops