8वीं क्लास के पेपर में पूछा- किसानों का दोस्त कौन- येदियुरप्पा, कुमारस्वामी या केंचुए?


नई दिल्ली. देशभर में चुनावी मौसम अब आम लोगों पर भी असर डालने लगा है। इससे जुड़ा एक मजेदार वाकया बेंगलुरुके एक स्कूल में हुआ। यहां 8वीं क्लास के सामाजिक विज्ञान पेपर में बच्चों से सवाल तो खेती-किसानी से जुड़ा पूछा गया, लेकिन उसके जवाब के लिए दिए गए विकल्प राजनीति से जुड़े रखे गए।

सवाल-
किसानों का दोस्त कौन है?

विकल्प

  1. बीएस येदियुरप्पा
  2. एचडी कुमारस्वामी
  3. केंचुए

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पेपर

इंटरनेट पर पेपर वायरल होने के बाद से ही लोग सोशल मीडिया पर इसका मजाक उड़ा रहे हैं। इस गलती के लिए जिम्मेदार स्टाफ के सदस्य को सस्पेंड कर दिया गया। वहीं स्कूल प्रबंधन ने भी अपने बचाव में कहा कि वह किसी राजनीतिक दल को सपोर्ट नहीं करता।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूरे पेपर में इस मल्टीपल चॉइस क्वेश्चन ने हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींचा। हालांकि, बच्चों का कहना है कि उन्हें अपने स्कूल के पेपर को ऑनलाइन देखकर काफी आश्चर्य हुआ। इसका मजाक उड़ते देखना भी काफी शर्मनाक रहा।

कर्नाटक चुनाव में दोनों ने पेश की थी किसान मददगार छवि
कर्नाटक में पिछले साल ही विधानसभा चुनाव हुए हैं। इसमें जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी और भाजपा के बीएस येदियुरप्पा ने अपनी विकास और किसान मददगार छवि पेश करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। हालांकि, नतीजों में जहां भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी थी, वहीं कम सीट होने के बावजूद जेडीएस ने कांग्रेस के समर्थन से सरकार बना ली थी।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


एचडी कुमारस्वामी (बाएं) और बीएस येदियुरप्पा।